समय पर पशु मालिक डेरी शिफ्ट कर ले अन्यथा गौशालाओं में भेजे जाएंगे पशु

 

सागर। अभी तक जिन डेयरी मालिकों ने अपनी डेयरियॉं नगर के बाहर या उन्हें डेयरी विस्थापन स्थल रतौना में आवंटित भुूमि पर शिफ्ट नहीं किया है तो ऐसे डेयरी मालिकों के विरूद्व जिला एवं निगम प्रशासन सख्ती से कार्यवाही करते हुये उनके जानवरों को गौशालाओं में छोड़ा जाय। इस आशय के निर्देश नगर निगम आयुक्त चंद्रषेखर शुक्ला ने महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी की उपस्थिति में सहायक आयुक्त राजेश सिंह राजपूत एवं समस्त जोन प्रभारियों की आयोजित बैठक में डेयरी विस्थापन कार्य की वार्डवार समीक्षा करते हुये दिये।

निगमायुक्त ने निर्देश दिये कि जिन डेयरी मालिकों को विस्थापन स्थल रतौना में डेयरी संचालन करने हेतु भूमि आवंटित की गई है जिसमें से अधिकांश डेयरी मालिकों ने शेड बनाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है और कई डेयरियॉ शिफ्ट हो गई है परंतु अभी भी वार्डवार कई पशुमालिक अपनी डेयरियॉं शहर से बाहर नहीं ले गये है उनके विरूध्द अब सख्ती से कार्यवाही की जाये और उनके जानवरों को पकड़कर गौशालाओं में छोड़ा जाये। यह कार्यवाही मंगलवार से ही प्रारंभ की जाये तथा समस्त जोन प्रभारी वार्डवार इस कार्यवाही को प्रारंभ करें।

निगमायुक्त ने सभी जोन प्रभारियों को निर्देष दिये कि वे अपने-अपने जोन के अंतर्गत आने वाले वार्डो में स्थित डेयरी मालिकों को विस्थापन स्थल रतौना में अथवा शहर से बाहर डेयरी षिफ्ट करने हेतु चर्चा कर समझाईस दें कि अब प्रषासन द्वारा किसी भी प्रकार की रियायत नहीं दी जायेगी तथा अब सख्ती से पषुओं को पकड़कर शहर से बाहर गौषालाओं में भेजा जायेगा।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top