स्मार्ट सिटी के स्पार्क इन्क्यूबेशन द्वारा कंपनी फार्मेशन विषय पर लाइव ऑनलाइन वेबिनार सम्पन्न

सागर के स्टारटप्स ने जाना कैसे होती कंपनी फार्मेशन

सागर। स्मार्ट सिटी के स्पार्क इन्क्यूबेशन द्वारा कंपनी फार्मेशन विषय पर एक लाइव ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया जिसमे स्पार्क इन्क्यूबेशन से जुड़े स्टारटप्स को विस्तृत जानकारी दी गयी कि वह अपने स्टार्टअप को किस तरह प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, लिमिटेड लाईबेलिटी पार्टनरशिप LLP या पार्टनरशिप फर्म बना सकते है

इस ऑनलाइन वेबिनार में मुख्य गेस्ट स्पीकर के रूप में जबलपुर से सिद्धार्थ भोजवानी – फाउंडर & सीईओ Ensurekar थे। इनके द्वारा बताया गया कि अपने स्टार्टअप को किसी भी प्रकार के लीगल, कंप्लायंस फार्मेशन कराने के लिए किन-किन बातो का ध्यान रखना चाहिए।

ज्यादातर स्टार्टअप इस प्रकार की जानकारी के अभाव में अपने स्टार्टअप को प्रोपराइटर में रजिस्टर कर लेते है और जब उनका व्यवसाय सही चलने लगता है तो बाद में उन्हें पता पड़ता है कि अपने स्टार्टअप के संचालन हेतु फंडिंग या अन्य प्रकार की इन्क्यूबेशन सेंटर से मिलने वाली सहायता में प्रोपराइटरशिप वाले स्टार्टअप को नही लिया जाता।

स्टार्टअप इंडिया पालिसी एवं MP स्टार्टअप पालिसी के अनुसार प्रदान की जाने वाली सुविधाये सिर्फ उन्ही स्टार्टअप के लिए प्रदान की जाती है जो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, लिमिटेड लाईबेलिटी पार्टनरशिप LLP, या पार्टनरशिप में पंजीकृत होते है अत: अपने स्टार्टअप व्यवसाय को कहा कैसे रजिस्टर करना है इसका विशेष ध्यान रखना चाहिए ताकि भविष्य में बैंक  या अन्य प्रकार से होने वाली फंडिंग और व्यवसाय को स्केल करने में किसी प्रकार की समस्या ना आये।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top