नियम ताक पर: ग्राम पंचायत में जेसीबी मशीन से किया जा रहा तालाब गहरीकरण

देवरीकलां। सागर देवरी जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत सिलारी मे वर्षो पुराने तालाब का गहरीकरण का कार्य मजदूरो से न कराकर जेसीबी मशीन द्वारा कार्य कराया जा रहा है। जहां एक ओर नगर से लगभग दो किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत सिलारी खनन माफियाओ के लिये वरदान साबित हो रही है वही दूसरी ओर पंचायत कर्मियो की मिलीभगत से खनन माफिया सक्रिय है। जिससे पंचायत कर्मीयो के लिये एक अवैध कमाई का जरिया बना हुआ है।

नगर मे बनने वाली कालोनियो के लिये आये दिन सैकडो डम्पर अवैध रूप से मुरम का दोहन किया जा रहा है।ऐसा ही मामला 6 अप्रैल को देखने मे आया। जहां पर वर्षो पुराने तालाब मे जेसीबी मशीन से तालाब गहरीकरण का कार्य किया जा रहा था जिसमे ग्रामीणो ने आरोप लगाया कि पंचायत मे लोगो को रोजगार न देकर पंचायत सचिव द्वारा मशीनो से कार्य कराया जा रहा है जबकि ग्रामीण रोजगार के लिये दर-दर भटक रहे है।नाम न छापने ग्रामीणो ने विगत एक वर्ष मे पंचायत द्वारा कराये गये कार्यो की निष्पक्ष जांच की मांग की है साथ अवैध रूप से मशीनो द्वारा कराये जा रहे मुरमीकरण की खुदाई पर रोक लगाने की मांग की है।ग्रामीणो का आरोप है कि शासन द्वारा ग्राम को जाने के लिए प्रधानमंत्री सड़क मार्ग का निर्माण कार्य कराया गया था।परन्तु पंचायत मे फैले भ्रष्टाचार के चलते मुरम का डम्परो द्वारा अवैध परिवहन कार्य कराये जाने से क्षतिग्रस्त हो रही है।जिस पर से ग्रामीणो निकलने मे भारी परेशानियो का सामना करना पडता है।
इस संबंध मे पंचायत सचिव दिनेश पाराशर से बात की तो उन्होने गोलमोल जबाव दिया और तालाब मे जेसीबी मशीन द्वारा कराये जा रहे गहरीकरण कार्य पर जबाव देने से बचते नजर आये।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top