SAGAR: पांच सौ से अधिक आवास एवं शॉपिंग कांप्लेक्स तैयार, सिटी बस की भी व्यवस्था

मेनपानी में शहर का एक और अत्याधुनिक सर्व सुविधा युक्त उपनगर तैयार
पांच सौ से अधिक आवास एवं शॉपिंग कांप्लेक्स तैयार, सिटी बस की रहेगी व्यवस्था
सागर। सागर के मेनपानी में शहर का एक और अत्याधुनिक सर्व सुविधा युक्त उपनगर तैयार हो गया है। जिसमें शीघ्र ही शहर की 1.5 प्रतिशत आबादी निवास करेगी। मेनपानी आवासीय परिसर में समस्त अत्याधुनिक एवं सर्व सुविधा युक्त व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई गई हैं साथ ही शहर तक आने के लिए सिटी बस भी उपलब्ध रहेगी ।
नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने बताया कि सागर शहर को शीघ्र ही एक अत्याधुनिक सर्व सुविधा युक्त उपनगर मिलने जा रहा है, जिसमें 500 से अधिक आवास उपलब्ध होंगे। जिनमें 500 परिवार निवासरत होगे।
श्री शुक्ला ने बताया कि इस अत्याधुनिक आवासीय परिसर में आवास के साथ-साथ 2 दर्जन से अधिक दुकानों का शॉपिंग कंपलेक्स भी तैयार कराया गया है। जिसमें आवास में निवास करने वालों को अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा। सभी दिनचर्या की आवश्यक चीजें उनको उनकी ही आवासी परिसर में स्थित शॉपिंग कंपलेक्स में मिल सकेंगी ।
निगम कमिश्नर श्री शुक्ला ने बताया कि मेनपानी आवासीय परिसर में ईडब्ल्यूएस आवासों के साथ-साथ एलआईजी के 48 फ्लैट, एम.आई.जी के 105 प्लाट, एलआईजी के 169 प्लाट उपलब्ध है जो कि लगभग सभी विक्रय किए जा चुके हैं । उन्होंने बताया कि इसी प्रकार आवासीय परिसर में 24 दुकाने व्यवसाय कांप्लेक्स में बनाए गए हैं जिसमें समस्त दिनचर्या का सामान उपलब्ध होगा ।
उन्होंने बताया कि आवासीय परिसर की सुरक्षा के लिए न केवल चारों तरफ से बड़ी बाउंड्री वॉल बनाई गई है बल्कि संपूर्ण परिसर में सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से सुरक्षा व्यवस्था भी उपलब्ध रहेगी। साथ में मुख्य द्वार पर सुरक्षा गार्ड रूम एवं सुरक्षा गार्ड भी उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने बताया कि इस आवासी परिसर में स्पोर्ट्स कंपलेक्स, स्विमिंग पूल, झरना, पार्कों में फब्बारे 10 लगाए गए है।

श्री शुक्ला ने बताया कि स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में बैडमिंटन एवं लोंगपेनिस को भी तैयार किया गया है इसके अतिरिक्त जिम भी लगाया गया है। आवासीय परिसर का मुख्य गेट भव्य एवं आकर्षक बनाया गया है।
उन्होंने बताया कि आवास  वासियों के लिए सागर शहर तक आने के लिए शीघ्र ही 30 सिटी बसों का संचालन किया जाएगा। जो कि मेनपानी आवासीय परिसर से लेकर सागर की विभिन्न स्थानों तक यह बस सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। श्री शुक्ला ने बताया कि संपूर्ण अत्याधुनिक सर्व सुविधा युक्त आवासीय परिसर का निर्माण इंजीनियर अनुराग सोनी द्वारा कराया जा रहा है ।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top