लाडली बहना योजना के शिविर 25 मार्च से लगेंगे, पात्र हितग्राहियों को यह दस्तावेज अनिर्वाय

लाडली बहना योजना के शिविर 25 मार्च से लगेंगे पात्र हितग्राही का आधार कार्ड, समग्र आईडी, बैंक खाता अनिवार्य – कलेक्टर
सागर। सागर जिले में लाडली बहना योजना के शिविर 25 मार्च 2023 से लगाए जाएंगे। लाडली बहना योजना अंतर्गत जिले की पात्र बहनों को हर महीने 1000 रू. की राशि उनके खातों में डाली जाएगी।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि, जिले के प्रत्येक ब्लॉक,नगरीय निकाय, ग्राम, ग्राम पंचायत, वार्डों में 25 मार्च 2023 से शिविर लगाए जाएंगे। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि लाडली बहना योजना का लाभ उन्हीं विवाहित बहनों को मिलेगा जो 1 जनवरी 2023 को 23 वर्ष पूर्ण हो और 60 वर्ष से अधिक की नहीं हो साथ ही वार्षिक आय 2.5 लाख से ज्यादा नहीं होना चाहिए। योजना में विधवा महिलाओं को भी शामिल किया गया है।
कलेक्टर श्री आर्य ने अपील की है कि, सभी पात्र बहनें जाति प्रमाण पत्र और निवास प्रमाण पत्र बनवाने में समय बर्बाद नहीं करें, अभी मात्र आधार कार्ड, समग्र आईडी में नाम और बैंक खाता जो आधार कार्ड से लिंक हो उक्त दस्तावेज लेकर अपने नजदीकी शिविर में पहुंचे।
कलेक्टर दीपक आर्य ने सभी संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि, लाडली बहना योजना महिला सशक्तिकरण के लिए एक महत्वपूर्ण योजना है, योजना के प्रचार-प्रसार में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। 25 मार्च से शुरू होने वाले शिवरों की व्यवस्था चाक-चौबंद करें।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top