प्रशासन और ट्रांसपोर्ट यूनियन की बैठक, ट्रांसपोर्ट नगर में प्लॉट आवंटन होंगे अब

कलेक्टर सह अध्यक्ष सागर स्मार्ट सिटी ने ट्रांसपोर्ट यूनियन के साथ बैठक कर ट्रांसपोर्ट नगर में प्लॉट आवंटन हेतु किया विचार विमर्श

स्मार्ट सिटी द्वारा किया जा रहा व्यवस्थित ट्रांसपोर्ट नगर एंड मैकेनिक कॉम्प्लेक्स का निर्माणकार्य लगभग पूर्णता की ओर

सागर। स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा अमावनी में किया जा रहा ट्रांसपोर्ट नगर एवं मैकेनिक कॉम्प्लेक्स का निर्माणकार्य लगभग पूर्णता की ओर है शहर के सभी छोटे-बड़े ट्रांसपोर्टर अपनी आवश्यकता अनुसार यहां प्लॉट ले सकते हैं यह बात कलेक्टर सह अध्यक्ष सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड दीपक आर्य ने कही। वे बुधवार को स्मार्ट सिटी कार्यालय में निगमायुक्त सह कार्यकारी निदेशक एवं सीईओ चंद्र शेखर शुक्ला के साथ ट्रांसपोर्टर यूनियन के प्रतिनिधियों की बैठक ले रहे थे।

उन्होंने कहा की ट्रांसपोर्टरों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अमावनी में लगभग 250 से अधिक हेवी वाहन ट्रक आदि पार्क करने हेतु पार्किंग की सुविधा सहित विभिन्न साइज के 100 से अधिक प्लॉट उपलब्ध कराए गए हैं। सब ओर बाउंड्री वॉल से सुरक्षित ट्रांसपोर्ट नगर एंड मैकेनिक कॉम्प्लेक्स में ट्रकों आदि के आने-जाने हेतु सुव्यवस्थित सड़क मार्ग का निर्माण किया गया है और प्लॉट के सामने भी ट्रक पार्क करने हेतु स्पेस दिया गया है ताकि आसानी से यहां बनाई जाने वाली गोदामों में लोडिंग-अनलोडिंग आदि की जा सके।

आप ट्रांसपोर्ट यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ लगातार बैठकें कर सुझाव लिए गए और आपकी आवश्यकताओं को योजना में समाहित करते हुए सारा निर्माणकार्य किया गया है। यहां व्यवस्थित लाइटिंग हेतु पोल लगाकर लाइन डालने का कार्य, पर्याप्त रोशनी के लिए स्ट्रीट लाईट के पोल अंडरग्राउंड बायरिंग सहित, सड़क पर सुरक्षा हेतु डिवाइडर निर्माण किया गया है पानी सप्लाई व्यवस्था एवं सड़क पर मार्किंग आदि अन्य कार्य किए जा रहे हैं। यहां 150 वर्ग मीटर से लेकर 500 वर्ग मीटर के प्लॉट तैयार किए गए हैं जिन्हे प्राप्त करने के लिए ट्रांसपोर्टर को अपने डाक्यूमेंट्स के साथ जीएसटी रजिस्ट्रेशन लगाना होगा। ताकि इस योजना का लाभ पात्र ट्रांसपोर्टर को मिले और सागर के सभी ट्रांसपोर्टर व मैकेनिक शहर से बाहर सर्वसुविधायुक्त व्यवस्थित ट्रांसपोर्ट नगर एंड मैकेनिक कॉम्प्लेक्स में अपना व्यवसाय स्थापित कर सकें। इस योजना के पूर्ण होने पर जल्द से जल्द शहर में बड़े वाहनों की अनावश्यक आवाजाही और यहां-वहाँ बड़े वाहनों के पार्क होने पर रोक लगाई जा सकेगी। हेवी वाहनों की शहर में आवाजाही कम होने से यातायात समस्या समाप्त होगी और व्यवस्थित यातायात का नागरिकों को लाभ मिलने के साथ ही ट्रांसपोर्टर को भी सुविधा होगी। मैकेनिक दुकानों के आसपास ट्रकों की धुलाई, रिपेयरिंग आदि से फैलने वाली गंदगी व अन्य प्रदूषण आदि भी समाप्त होगा और सागर सुगम यातायात के साथ स्वच्छ शहर बनेगा।
बैठक में स्मार्ट सिटी प्रशासनिक अधिकारी के पी श्रीवास्तव, कम्पनी सचिव श्री रजत गुप्ता, पीएमसी टीम लीडर  राजेंद्र शुक्ला, एक्सपर्ट आशीष डे सहित ट्रांसपोर्ट यूनियन अध्यक्ष  आनंद विश्वकर्मा, नीरज जैन, अभिषेक आदि अन्य प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top