सड़क किनारे स्लोप का ध्यान रखते हुए व्यवस्थित लैंडस्कैपिंग कराएं : कलेक्टर

सड़क किनारे स्लोप का ध्यान रखते हुए व्यवस्थित लैंडस्कैपिंग कराएं : कलेक्टर

-कलेक्टर ने अधिकारियों के साथ किया स्मार्ट सिटी की प्रगतिरत परियोजनाओं का निरीक्षण

सागर। 5 नवम्बर 2022। स्मार्ट रोड्स के किनारे पाथ-वे और पार्किंग एरिया बनाने के बाद बिल्डिंग लाइन तक शेष उपलब्ध खाली जगह पर व्यवस्थित लैंडस्कैपिंग कर सड़क के दोनों ओर सुंदर प्लांटेशन करें। उक्त निर्देश कलेक्टर सह अध्यक्ष सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड दीपक आर्य ने दिए। वे कार्यकारी निदेशक एवं सीईओ चंद्रशेखर शुक्ला के साथ स्मार्ट सिटी की प्रगतिरत परियोजनाओं के कार्यों का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सड़क किनारे बाउंड्री के पास स्लोप में लैंडस्कैपिंग कराकर नेचुरल घास आदि से उसे सुंदर बनाएं। इससे बाउंड्रीवॉल को मजबूती मिलेगी और वे सुरक्षित रहेंगी। उन्होंने स्मार्ट रोड में विभिन्न भागों में बनाई गई ड्रेन डक्ट के पास बैक फिलिंग का कार्य तत्काल करने एवं ड्रेन के ज्वाइंट आदि स्मूथ बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मार्केट एरिया में जहाँ पेवर व्यवस्थित लगे हैं, वहां पेंट आदि कर सुंदर बनाएं।
कलेक्टर श्री आर्य ने सड़क पर की जा रही बिटुमिन लेयर का लेवल मेंटेन करने और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए सुव्यवस्थित निर्माण करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फाइनल लेयर के बाद सड़क का लेवल समान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बारिश के दौरान स्मार्ट रोड का पानी निकलने के लिए बीप होल आदि का भी ध्यान रखें। बीप होल्स को सड़क की ढलान अनुसार तैयार करें ताकि आसानी से सड़क का पूरा पानी ड्रेन में जा सके। साथ ही बीप होल्स में जाली भी लगाएं। उन्होंने एसआर -2, एसआर-1 के साथ दीनदयाल चौराहे से तीन मढ़िया होते हुए एचडीएफसी तक बनने वाली सड़क का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सड़क के चौड़ीकरण के लिए बस स्टैण्ड के सामने झील साइड बने सिटिंग एरिया को रोड में समाहित करते हुए इस सड़क की फाइनल ड्राइंग डिजाइन शीघ्र प्रस्तुत करें।
इसके साथ ही उन्होंने लाखा बंजारा झील निर्माणकार्य अंतर्गत झील की बाउंड्रीवॉल, पाथ-वे आदि निर्माण की भी जानकारी ली। उन्होंने सभी निर्माणकार्यों को गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए गति के साथ पूरे करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी के इंजीनियर, पीएमसी के टीम लीडर, इंजीनियर सहित निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top