छात्रा से बस में छेड़छाड़ के बाद परिवहन विभाग सड़को पर, ठोके चालान

शहरी क्षेत्र में संचालित आटो रिक्शा वाहनों की सघन कार्यवाही- आरटीओ
01 स्कूल बस का फिटनेस, परमिट, चालक का लायसेंस निलंबित

सागर। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, सुनील कुमार शुक्ला ने बताया कि दिनांक 23/11/2022 को प्रवर्तन अमले के साथ संयुक्त रूप से आटो रिक्शा वाहनों की चैकिंग की सख्त कार्यवाही की गयी। यह कार्यवाही मकरोनिया चैराहा, बहेरिया चैराहा, तिली चैराहा, सिविल लाईन पर की गई।
चैकिंग के दौरान लगभग 75 आटो रिक्शा वाहनों को चैक किया गया, जिनमें से 03 आटो रिक्शा वाहनों के मौके पर वाहन से संबंधित दस्तावेज नहीं पाये गये एवं क्षमता से अधिक सबारी बैठी हुई पाये जाने से उन्हें जप्त कर कार्यालय परिसर में सुरक्षार्थ रखा गया।
इसी क्रम में अभ्योदय पब्लिक स्कूल की स्कूल बस क्रमांक MP15PA0169 की खबर दैनिक समाचार पत्रों के माध्यम से प्राप्त हुई, उक्त बस का मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया, निरीक्षण के दौरान वाहन में वाहन में अग्निशमन यंत्र नियमानुसार नहीं पाया गया। वाहन में फस्टएड बाॅक्स नहीं पाया गया। वाहन के इंडीकेटर सही नहीं पाये गये आदि कमियां जाने पर उक्त यान का तत्काल फिटनेस निरस्त कर दिया गया, एवं यान के चालक पर मकरोनिया थाने में अपराध पंजीबद्ध होने से उसका लायसेंस निलंबित किया गया है, तथा संभागीय उप परिवहन आयुक्त को उक्त बस का परमिट निरस्त किये जाने हेतु सूचना पत्र जारी किया गया।

साथ ही समस्त वाहनस्वामियों को हिदायत दी है कि अपने वाहनों के संचालन के दौरान वाहन से संबंधित समस्त दस्तावेज अनिवार्य रूप से साथ में रखे। साथ ही बकाया टैक्स, अवैध संचालन, ओव्हर लोडिंग से संबंधित चैकिंग निरंतर जारी रहेगी।

बता दें हालही में मकरोनिया क्षेत्र की एक छात्रा के साथ स्कूल बस में छेड़छाड़ का मामला सामने आया हैं आरोपी जेल में हैं पर परिवहन विभाग के तमाम दावों की इस मामलें ने कलई खोल कर रख दी इसके बाद विभाग आननफानन में सड़कों पर दिखाई देने लगा हैं।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top