झील में पाथ-वे की बाउंड्रीवॉल के निर्माणकार्य में गति लाने निर्देश, कलेक्टर सीईओ का औचक निरीक्षण

झील में पेरीफेरी पाथ-वे निर्माण में गति लाएं : कलेक्टर कलेक्टर ने स्मार्ट सिटी सीईओ के साथ प्रगतिरत परियोजनाओं का किया ओचक निरीक्षण

सागर। लाखा बंजारा झील में पाथ-वे की आंतरिक बाउंड्रीवॉल के निर्माणकार्य में गति लाएं व चकराघाट से दीनदयाल चौक होते हुए चैतन्य हॉस्पिटल तक पाथ-वे की फ़ाइनल लेयर बिछा कर समतलिकरण करें। उक्त निर्देश कलेक्टर सह अध्यक्ष सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड श्री दीपक आर्य ने दिए। वे स्मार्ट सिटी के कार्यकारी निदेशक एवं सीईओ श्री चंद्रशेखर शुक्ला के साथ स्मार्ट सिटी परियोजनाओं का निरीक्षण कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि सभी परियोजना कार्यों को तेजी से पूरा करने के लिए अलग-अलग फ्रंट पर टीमों को लगाएं और मशीनरी व मैनपॉवर बढ़ाकर प्रतिदिन की रूपरेखा अनुसार दिन-रात एक साथ सभी कार्यों को कराना प्रारम्भ करें। ताकि जल्द से जल्द कार्यों को समय सीमा में पूरा किया जा सके। उन्होंने झील निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया व झील किनारे चारों ओर बनाएं जा रहे लगभग 5.5 किलोमीटर पाथ-वे की आंतरिक बाउंड्रीवॉल का शेष कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए उन्होंने कहा की चकराघाट से तीनमढ़िया, बसस्टैण्ड, दीनदयाल चौक होते हुए चैतन्य हॉस्पिटल तक पाथ-वे पर फ़ाइनल लेयर बिछा कर समतलिकरण करें और जल्द से जल्द इसे चलने लायक बनाएं। उन्होंने कहा की झील में जमा खरपतवार को भी हटवाएं ताकि झील में एकत्र स्वच्छ जल साफ दिखाई दे। हेरिटेज कंजर्वेशन अंतर्गत सागर किले के नजरबाग़ पैलेस के पुनर्विकास सहित सुंदर लाइटिंग का कार्य करें और झील के पेरीफेरी पाथ-वे से इसके पहुंच मार्ग को भी तैयार कराएं। उन्होंने खेल परिसर में हॉकी टर्फ ग्राउंड, सिंथेटिक एथलेटिक ट्रेक, फुटबॉल ग्राउंड आदि विकास कार्यों का निरीक्षण किया और सिंथेटिक एथलेटिक ट्रेक पर बिटूमीन लेयर को कराकर सिंथेटिक मटेरियल की फाइनल लेयर बिछाने का कार्य शीघ्रता से करने के निर्देश दिए इसके साथ ही फुटबॉल ग्राउंड, बास्केटबॉल वॉलीबॉल मल्टीपल कोर्ट आदि कार्यों में भी गति लाने को कहा। उन्होंने कहा कि सिटी स्टेडियम ग्राउंड पर रात्रिकालीन खेल सुविधा के लिए लगाई जा रहीं फ्लड लाइट्स का कार्य शीघ्र पूरा करें। साथ ही स्टेडियम बिल्डिंग के सामने व्यवस्थित पार्किंग तैयार करें। यहां इंडोर बिल्डिंग में दी गई खेल सुविधाओं का उन्होंने जायजा लिया व मशीनो की विस्तार से जानकारी ली और दीवारों पर पेंट आदि फिनिशिंग के कार्य व्यवस्थित रूप से करते हुए सभी शेष कार्य तेजी से पूरे करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्मार्ट रोड कॉरिडोर अंतर्गत एसआर-2 सड़क में तिली चौराहे से पाथ-वे निर्माण का जायजा लिया। एसआर-2 सड़क के शेष कार्य बिटूमिन फ़ाइनल लेयर, व्यवस्थित प्लांटेशन, पेबर ब्लॉक लगाकर पाथ-वे निर्माण, पार्किंग निर्माण, अंडरग्राउंड लाइट्स, स्ट्रीट लाइट्स, रोड मार्किंग, पेंट आदि सभी कार्यों को समय सीमा में पूरे करने के लिए मेनपॉवर व मशीनरी बढ़ाकर गति से कार्य करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी और पीएमसी के इंजीनियर व निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top