चांदी कांड पर गृह मंत्री ने भी जांच की बात, कुछ व्यापारी बोले पुलिस ने चेक किया था नहीं थी चांदी

चांदी कांड पर गृह मंत्री ने भी जांच की बात कही
कुछ व्यापारी बोले पुलिस ने गाड़ी खंगाली साथ मे बेठे पर हमारे पास नहीं थी चांदी
सागर। सागर के मालथौन टोल प्लाजा पर सोमवार की तडके चांदी की तथाकथित छानबीन सागर की स्क्वाट  द्वारा किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में मीडिया के सवाल पर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि चांदी का मामला उनके संज्ञान में आया है। इसकी जांच पुलिस अधीक्षक सागर द्वारा कराई जा रही है।
वहीं खुद अपने आप को सराफा का फुटकर व्यापारी बताते हुये चार लोगों ने पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपते हुये कहा कि मालथौन टोलप्लाजा पर 12 सितम्बर की सुबह 6:30 बजे हमारी कार की जांच पुलिस ने की थी और पूछा तथा कि क्या आपकी गाड़ी में चांदी है। पुलिस वालों को अपनी गाड़ी चैक कराई लेकिन उसमें चांदी नहीं मिली और हम लोग वापिस सागर आ गये। उपरोक्त ज्ञापन में दो न्यूज संस्थानों के नाम लिखते हुये कहा गया कि छूठी अफवाह फैलाई गई जिससे हमारी बदनामी हुई।

पुलिस अधीक्षक को सौंपे गये ज्ञापन में जिन चार लोगों के हस्ताक्षर है उनमें उनके पिता का नाम अथवा पता नहीं लिखा गया है न ही किसी भी व्यापारी ने अपनी फर्म का नाम या ज्वेलरी की दुकान का नाम मोबाइल नंबर पता लिखा है। आवेदकों ने सिर्फ खुद को सोने चांदी का फुटकर व्यापारी बताया है। इस चांदी कांड में पुलिस को इस सौंपे गये ज्ञापन को भी अवश्य जांच में लेना चाहिए। जिससे प्रदेश भर में हाई प्रोफाईल हो चुके चांदी कांड की पूरी पर्ते खुल सके।

अब तक पुलिस अधीक्षक तरुण नायक की कार्यवाई में स्क्वाड को भंग कर सब की मूल पदस्थापना पर भेज दिया गयं है पर मुख्य सूत्रधारो तक कार्यवाई की आंच भी नही आई है ! बहरहाल जांच SDPO खुरई कर रहे हैं जो मौके पर मौजूद लोगों के बयान काट रहे हैं तो वही मामला अब भी जन चर्चाओं में बना हुआ है कि यह 5,7 सिपाहियों की टीम आखिर मालथौन कैसे पहुची किसके आदेश पर पहुची सूत्र बताते हैं इस पर भी कुछ थाना स्तर के अधिकारी पुलिस कप्तान के राडार पर है जिनपर कप्तान द्वारा कार्यवाई की गाज गिर सकती है !

बहरहाल जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पूरा खुलासा होगा

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top