बस स्टैंड पर बसों में चढ़ते-उतरते समय यात्री बारिश आदि से सुरक्षित रहें- स्मार्ट सिटी सीईओ

बसस्टैंड पर बसों में चढ़ते-उतरते समय यात्री बारिश आदि से सुरक्षित रहें : स्मार्ट सिटी सीईओ

वृद्धाश्रम परिसर को बाउंड्रीवॉल बनाकर सुरक्षित बनाएं
वृद्धाश्रम, बसस्टैंड एवं स्मार्ट रोड फेस-2 के कार्यों का सीईओ ने लिया जायजा

सागर। वृद्धाश्रम में सभी निर्माण वृद्धजन की जरूरतों और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए करें। वृद्धाश्रम बिल्डिंग के परिसर को बाउंड्रीवॉल बनाकर सुरक्षित बनाएं। उक्त निर्देश स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत ने दिए। वे स्मार्ट सिटी के इंजीनियर्स के साथ स्मार्ट सिटी की परियोजनाओं न्यू आरटीओ के पास बनाए जा रहे सर्वसुविधायुक्त वृद्धाश्रम, बसस्टैंड और स्मार्ट रोड फेस-2 में शामिल राजघाट जंक्शन से न्यू आरटीओ जाने वाली सड़क का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के द्वारा एक मॉडर्न ओल्ड एज होम (वृद्धाश्रम) का निर्माण किया जा रहा है। यहां रहने वाले वृद्धजन को उनकी जरूरत से जुड़ी सभी सुविधाएं मुहैया कराना ही हमारा उद्देश्य है। ताकि वे यहां की सुविधाओं का सहजता से उपयोग कर सुरक्षित माहौल में प्रसन्नता से रह सकें। यहां किए जा रहे प्रत्येक निर्माण को वृद्धजन की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए करें। न्यू आरटीओ के पास करीब सवा एकड जमीन पर भूतल और दो-मंजिला सर्वसुविधायुक्त वृद्धाश्रम का निर्माण कराया जा रहा है। इसमें लिफ्ट, रैम्प, आपातकालीन सहायता, किचिन, डायनिंग, मनोरंजन, योगा और सामाजिक गतिविधियों के लिए हॉल, पार्क आदि की सुविधाएं दी जा रही हैं। इसमें 40 लोगों के ठहरने की व्यवस्था की जा रही है।
इसके बाद उन्होंने न्यू आरटीओ के पास ही बनाए जा रहे पेरीफेरी बस स्टैंड का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि बसस्टैंड पर बसों में चढ़ते-उतरते समय यात्री बारिश, धूप आदि से सुरक्षित रहें, इसका विशेष ध्यान रखते हुए प्लेटफार्म का निर्माण करें। बस स्टैंड परिसर की सड़कों के किनारे और रोटरी आदि पर सुंदर प्लांटेशन करें ताकि बस स्टैंड की सुंदरता और बढ़े व ध्वनि और वायु प्रदूषण को कम किया जा सके। इसके परिसर को भी बाउंड्रीवॉल बनाकर सुरक्षित बनाएं।
इसके साथ ही उन्होंने स्मार्ट रोड फेस-2 में शामिल राजघाट जंक्शन से न्यू आरटीओ जाने वाली सड़क का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस सड़क को यहां से गिरधारीपुरम जाने वाली सड़क से जोड़ें। राजघाट जंक्शन से न्यू आरटीओ तक दोनों ओर 9-9 मीटर कैरिज-वे सहित बनाई जा रही इस सड़क की लम्बाई 3200 मीटर है। इस सड़क के सुव्यवस्थित निर्माण के बाद नागरिकों को आवागमन के लिए यहां 6-लेन सड़क की सुविधा मिलेगी।
निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी के इंजीनियर्स, पीएमसी टीम लीडर व एक्सपर्टस सहित निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top