महापौर की उपस्थिति में सामान्य प्रशासन विभाग सभापति ने समीक्षा बैठक ली

महापौर की उपस्थिति में सामान्य प्रशासन विभाग सभापति ने समीक्षा बैठक ली
सभी कर्मचारी अपने कर्त्तव्य का ईमानदारी से पालन करें: महापौर
सागर। महापौर श्रीमति संगीता सुशील तिवारी की उपस्थिति में सामान्य प्रशासन समिति सभापति श्रीमति कंचन सोमेश जडिय़ा द्वारा समिति के अंतर्गत विभागों की बैठक लेकर विभागीय अधिकारियो / कर्मचारियों का परिचय और किये जा रहे कार्यो की समीक्षा करते हुये कर्मचारियों को निर्देश दिये कि कार्यो को सेवाभाव का कार्य करते हुये तत्परता से कार्य करें ताकि जनता को सुविधा हो।
बैठक में निर्देश दिये कि विभाग के अंतर्गत कार्यालयीन महत्व के जरूरी कार्य है जैसे कर्मचारियों की नियुक्ति से लेकर सेवानिवृति तक अनुकम्पा नियुक्ति प्रकरण, कौन कर्मचारी कहॉ-कहॉ काम कर रहा है, न्यायालयीन प्रकरणों की स्थिति, आपदा प्रबंधन आदि यह सभी कार्य कर्मचारी हित या जनहित के है। इसलिये यह सुनिश्चित किया जाय कोई भी कर्मचारी जब से सेवानिवतृत हो तो उसके पहिले उसकी सेवा पुस्तिकायें अपडेट रहे ताकि भुगतान देने में परेशानी ना हो, निगम के न्यायालयीन प्रकरणों की सतत मानीटियरिंग हो और मान. न्यायालय में निगम की ओर से मजबूती से पक्ष रखा जाय। गंदगी फैलाने या अमानक पॉलीथीन जैसे न्यायालीन प्रकरण निगम द्वारा जो बनाये जाते है, उन्हें न्यायालय में प्रस्तुत करने हेतु कार्यवाही की जाय। निगम के स्थल पर जहॉ भी नया कार्य किया जाता है वहॉ लगी जो पुरानी सामग्री निकलती है तो उसे विधिवत् रूप से स्टोर में जमा करने की व्यवस्था की जाय और बरसात के मौसम को देखते हुये फागिंग का काय्र जारी रहें तथा निगम की शाखाओं में जहॉ जहॉ कम्प्यूटर लगे हुये है उनको चलाने वाले आपरेटर कार्य की गोपनीयता रखें।
बैठक में महापौर श्रीमति संगीता डॉ.सुषील तिवारी ने समस्त कर्मचारियों को पूरी तत्परता और सामंजस्य के साथ कार्य करने के निर्देश देते हुये कहा कि जनता को अपने कार्यो के लिये कोई परेशानी ना हो इसका कर्मचारी ध्यान रखे और सौपे गये कार्यो का पूरी जिम्मेवारी के साथ निर्वाहन करें।
बैठक में सहायक स्वच्छता अधिकारी आनंद मंगल गुरू, फायर प्रभारी सईद उद्दीन कुरैशी, कार्यालय अधीक्षक आर बी जोषी, जयाश्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top