काम मे गति लाई जाए और गुणवत्ता का रखें पूरा ध्यान वरना होगी कार्यवाही- सीईओ स्मार्ट सिटी राहुल सिंह ने विभिन्न कार्यो का औचक निरीक्षण किया

स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत ने विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण किया
सागर। 19 जनवरी 2022 सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ राहुल सिंह राजपूत ने बुधवार को विभिन्न निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए। सिटी स्टेडियम में चल रहे खेल विकास के कामों में और गति लाने के निर्देश दिए। इसके अलावा एसआर-2 पर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया और पार्क एंड प्ले एरिया के निर्माण कार्य भी देखे। इस दौरान सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर श्री अजय शर्मा भी मौजूद थे।
सीईओ राजपूत ने सबसे पहले एसआर-2 का निरीक्षण किया। इस दौरान जहां-जहां निर्माण चल रहा है, वहां किए गए सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। कुछ जगह और पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए। न्यू ऑफिसर्स कॉलोनी के पास बनाए जा रहे कल्वर्ट का निरीक्षण करते हुए उन्होंने निर्देश दिए कि इसका निर्माण तेज गति से किया जाए, जिससे ट्रैफिक सामान्य हो सके। इसके बाद उन्होंने सिटी स्टेडियम में चल रहे खेल विकास के कार्यों का जायजा लिया। यहां खेल मैदान के साथ बनाई जा रही इमारत में भी कई इंडोर गेम्स की तैयारी की जा रही है। इसमें ग्राउंड फ्लोर पर इंडोर क्रिकेट पिच और बॉलिंग मशीन लगेगी। इसके साथ कैफेटेरिया और सिटआउट एरिया भी रहेगा। इसी फ्लोर पर इंडोर शूटिंग रैंज और ड्रेसिंग रूम भी रहेगा। फर्स्ट फ्लोर पर जिम, टेबिल टेनिस समेत अन्य कई इंडोर गेम्स रहेंगे। सेकण्ड फ्लोर पर तीन बैडमिंटन कोर्ट बनाए जा रहे हैं। इसी फ्लोर पर 32 बेड की डॉरमेट्री भी रहेगी, जिससे कैंप के दौरान खिलाडी यहीं पर रुक सकेंगे। इसी तरह स्क्वेश और ताइक्वांडो कोर्ट भी बनाए जा रहे हैं। इसी इमारत में वीडियो एनालिसिस रूम भी बनाया जा रहा है। पूरी इमारत में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत ने निर्देश दिए कि परिसर की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी करने हैं इसलिए बाउंड्रीवॉल पर ग्रिल भी लगाई जाए। ग्राउंड में कॉम्पेक्शन का काम भी शुरू करें। उन्होंने कहा कि ग्रास डेवलप करने का अभी अच्छा समय है इसलिए यह काम भी साथ-साथ शुरू किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि काम में और गति लाएं और सभी काम एक साथ करें, जिससे समय रहते कार्य पूर्ण किया जा सके।
सीईओ राहुल सिंह राजपूत ने इसके बाद बैंक कॉलोनी में विकसित किए जा रहे पार्क एंड प्ले एरिया का निरीक्षण किया। यहां पर वॉक-वे के साथ ओपन जिम और हाफ बास्केटबॉल कोर्ट का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने निर्देश दिए कि छोटे बच्चों के लिए फिसलपट्टी और झूले भी लगाए जाएं। मंदिर के सामने पर्याप्त खुली जगह छोडी जाए, जिससे आयोजन आदि भी हो सकें। इसके बाद उन्होंने वैशालीनगर स्थित कदम वाटिका का निरीक्षण किया और निर्माण एजेंसी व इंजीनियर्स को यह पार्क भी विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस पार्क को इस तरह विकसित किया जाए, जिससे पार्क के अंदर बारिश का पानी न रुके। यहां पर सॉफ्ट ट्रैक भी बनाया जाए। इस दौरान ईई अभिषेक सिंह राजपूत, एसई राघव शर्मा और गुलशन देशमुख समेत पीएमसी के इंजीनियर्स और निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top