शहर से डेयरियों को बाहर भेजने के लिए आवंटित भूमि पर तैयारियॉं शुरू, आयुक्त पहुँचे मौके पर

शहर से डेयरियों को बाहर भेजने के लिए आवंटित भूमि पर तैयारियॉं शुरू आयुक्त पहुँचे मौके पर

सागर । जिला प्रशासन द्वारा शहर से डेयरियों को बाहर भेजने हेतु नगर निगम को ग्राम रतौना में कड़ान नदी के पास 45 एकड़ भूमि का आवंटन किया गया है, आवंटन पश्चात् नगर निगम द्वारा डेयरी व्यवस्थापन हेतु तैयारियॉ प्रारंभ कर दी है ताकि शीघ्र ही स्थल पर अधोसंरचना अंतर्गत किये जाने वाले कार्यो के उपरांत डेयरियों का व्यवस्थापन किया जा सकें। इस योजना अंतर्गत लगभग 344 डेयरियों का व्यवस्थापन किया जायेगा।
नगर निगम आयुक्त आर पी अहिरवार ने निगम इंजीनियरों के साथ ग्राम रतौना में आवंटित की गई भूमि का स्थल निरीक्षण किया गया और डेयरी व्यवस्थापन हेतु किये जाने वाले समस्त कार्यो के संबंध में मौके पर निगम एवं निर्माण एंजेसी के अधिकारियों से चर्चा की। चर्चा के दौरान निगमायुक्त ने निर्माण एंजेसी को निर्देश दिये कि शीघ्र ही 2 जे.सी.बी.मशीन से दो टीमें लगाकर छोटी मोटी झाड़ियों की सफाई का कार्य तुरंत किया जाय ताकि निर्माण स्थल स्पष्ट रूप से दिखाई दे सकें तथा बीच-बीच में आने वाले बड़े वृक्षों को आवश्यक ना हो तो उन्हें रहने दें ताकि स्थल पर गर्मियों में छाया हो, उन्होने स्थल की सफाई के दौरान भूमि का लेबलिंग का कराने और जहॉ भूमि की कटिंग की आवश्यकता हो वहीं पर भूमि कटिंग करने के निर्देश दिये इसके साथ ही स्थल पर आने जाने हेतु एप्रोच रोड़ और जहॉ आवश्यक हो वहॉ कलवर्ट का निर्माण सहित नदी का पानी निकलता रहे इस हेतु भी निर्देश दिये। उन्होनें संबंधित इंजीनियरों को निर्देश दिये कि वह प्रतिदिन स्थल पर जाकर कार्य का निरीक्षण करें तथा किये गये कार्यो से मुझे अवगत करायें इन कार्यो के पश्चात् स्थल पर अधोसंचना कार्य के अंतर्गत पेयजल, बाह्य विद्युतीकरण सहित अन्य कार्य भी किये जाय। उन्होने कड़ान नदी पर स्टाप डेम कम रिपटा भी बनाने हेतु संबंधितों को निर्देश दिये ताकि ग्रीष्म ऋतु में भी पानी उपलब्ध रहे और क्षेत्र के भूमिगत जल स्तर में भी वृद्वि हो सकें।
इस मौके पर कार्यपालन यंत्री पूरनलाल अहिरवार, सुधीर मिश्रा, उपयंत्री दिनकर शर्मा, संयम चतुर्वेदी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top