शौचालय निर्माण का किया भूमिपूजन अन्य कार्यं के निर्देश- विधायक शैलेंद्र जैन पहुंचे गर्ल्स NCC कैडेट्स के बीच जानी उनकी समस्याएं

विधायक शैलेंद्र जैन पहुंचे गर्ल्स एनसीसी कैडेट्स के बीच उनकी समस्याओं के संबंध में सुना- आज किया शौचालय निर्माण का  भूमि पूजन एवं सेट निर्माण के दिए निर्देश
एनसीसी मातृ शक्ति के निर्माण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है- शैलेंद्र जैन
सागर। विधायक शैलेंद्र जैन ने पुरानी तहसील परिसर स्थित 7 एमपी गर्ल्स बटालियन पहुंचकर परिसर में टॉयलेट निर्माण कार्य हेतु शिलान्यास किया इस दौरान उनके साथ बटालियन के कमांडेंट कर्नल आदित्य जे पॉल,मेजर छवि पारीक बटालियन के अन्य अधिकारी एवं लगभग 52 कैडेट्स उपस्थित रही। कार्यक्रम में विधायक जैन को कैडेट्स द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया उसके बाद अपनी बटालियन की पूरी जानकारी कर्नल आदित्य ने विधायक जैन को दी।
कर्नल आदित्य पाल ने विधायक जैन के समक्ष परिसर में एक अच्छा शेड निर्माण कार्य की मांग रखी उन्होंने कहा कि बच्चियां यहां परेड करती हैं और यहाँ पर हम एनसीसी की गतिविधियों को संचालित करते हैं इसके लिए हमें एक शेड की आवश्यकता है ताकि निर्बाध रूप से हमारी गतिविधियां संचालित हो सके और हम बच्चियों को प्रशिक्षित कर सकें। विधायक जैन ने आश्वस्त किया कि आप एक अच्छा कार्य कर रहे हैं और देश सेवा के कार्य में लगे हुए हैं मेरी तरफ से जो भी सहयोग होगा मैं पूर्णरूपेण करूंगा उन्होंने तत्काल नगर निगम के इंजीनियर को बुलाया और शेड का एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि एनसीसी बच्चियों को राष्ट्र निर्माण के लिए तैयार करती है उनमें देश के प्रति संस्कार डालती है और शारीरिक एवं मानसिक रूप से उन्हें सुदृढ बनाती है उन्होंने कहा कि एनसीसी मातृशक्ति के निर्माण में एक महत्वपूर्ण कदम है।
इसके अलावा उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा सत्र में मैं प्रयास करूंगा कि देश के अन्य राज्यों जैसे पंजाब,आंध्र प्रदेश,केरल में एनसीसी कैडेट्स को जो सुविधाएं प्राप्त है मध्यप्रदेश में भी लागू की जाए ताकि बच्चों का उत्साहवर्धन किया जाए और बच्चों में एनसीसी के प्रति रुचि जागृत की जाए ।
उन्होंने ठेकेदार को 2 माह के अंदर शौचालय निर्माण पूर्ण करने के निर्देश दिए ।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top