सीएम राइज विद्यालयों के चयनित स्थानों पर सीमांकन कराकर बनाए बाउंड्रीवाल

सीएम राइज स्कूल हेतु समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं समय सीमा में की जाएं पूर्ण -कलेक्टर सिंह

सागर-

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वकांक्षी योजना  अच्छी गुणवत्ता युक्त शिक्षा के लिए मध्य प्रदेश में सीएम राइज स्कूल प्रारंभ की जा रही है। जिसके तहत सागर  जिले में 12 सी एम राइज स्कूल तैयार की जा रही है ।इसके लिए कलेक्टर दीपक सिंह ने निर्देश दिए कि सर्वप्रथम प्रथम चरण में प्रारंभ होने वाली सीएम राइस  स्कूल के लिए चयनित स्थानों में सर्वप्रथम सीमांकन कराकर बाउंड्री वाल बनाई जाए और समस्त आवश्यक संसाधन समय सीमा में पूर्ण किए जाएं । उन्होंने निर्देष दिए कि सीमांकन के साथ अतिक्रमण भी हटाएं।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी अजब सिंह ठाकुर ,उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य आरके वैद्य ,परियोजना अधिकारी डॉ गिरीश मिश्रा ,डॉ महेंद्र प्रताप तिवारी, अनिल मिश्रा ,विनय दुबे ,श्रीमती विनीता शर्मा, मनीष नेमा, बीजू थामस ,राजू तिवारी सहित विभिन्न विकास खंडों के प्राचार्य एवं शिक्षक मौजूद थे ।

कलेक्टर सिंह दीपक सिंह ने कहा कि सी एम राइज स्कूल प्रारंभ करने के पूर्व समस्त आवश्यक संसाधन एवं शिक्षक की उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाए एवं सीएम राइज विद्यालयों की जगह पर सर्वप्रथम सीमांकन कराकर बाउंड्री वाल बनाई जाए।

उन्होंने कहा कि सीएम राइस स्कूल के लिए मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार विद्यालय की अधोसंरचना ,परिवहन सुविधा, नर्सरी से लेकर कक्षा बारहवीं तक की व्यवस्था, 100 प्रतिशत शिक्षक एवं शैक्षणिक स्टाफ की व्यवस्था ,सुसज्जित प्रयोगशाला ,खेल मैदान सहित अन्य दिए गए निर्देशों के अनुसार व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जावे उन्होंने कहा कि इसके लिए जो भी आवश्यकता हां पड़ती है उसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी प्रतिवेदन बनाकर प्रस्तुत करें।

उन्होंने कहा कि यह योजना जिले के लिए भी महत्वपूर्ण है इससे हमारे जिले के विद्यार्थी उच्च गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी अजब सिंह ठाकुर ने बताया कि जिले में प्रथम चरण में चयनित 12 सीएम राइस स्कूलों की स्थापना की जाना है जिसमें दो मॉडल स्कूल, नो उत्कृष्ट विद्यालय एवं एक महारानी लक्ष्मी बाई विद्यालय क्रमांक 1 सागर का चयन किया गया है

उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश शासन के निर्देश अनुसार जिला स्तर पर स्थित उत्कृष्ट विद्यालय का चयन इस योजना में नहीं किया जा सकेगा

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top