गर्भवती माताओं को चिन्हित कर टीकाकरण हेतु करें जागरूक -कलेक्टर सिंह

गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण आज से

गर्भवती माताओं को चिन्हित कर टीकाकरण हेतु करें जागरूक -कलेक्टर सिंह

 सागर –

 गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण आज से जिले के जिला चिकित्सालय सहित समस्त विकासखण्डों के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में डाक्टर एवं पैरामेडिकल स्टॉफ की उपस्थिति में प्रारंभ होगा। कलेक्टर दीपक सिंह ने जिले की समस्त गर्भवती माताओं से अपील की है कि शासन के द्वारा प्रांरभ किए गए वैक्सीनेषन में शामिल होकर अपना वैक्सीनेषन कराएं और कोरोना संक्रमण से अपना और अपने परिवार का बचाव करें।

मध्य प्रदेश शासन के निर्देश अनुसार आगामी कुछ दिनों पश्चात गर्भवती माताओं का टीकाकरण प्रारंभ किया जाना है जिसके लिए गर्भवती माताओं को चिन्हित कर उन को जागरूक करें और सूची तैयार करें । उक्त निर्देश कलेक्टर दीपक सिंह ने कोरोना समीक्षा बैठक में दिए ।

कलेक्टर दीपक सिंह ने निर्देश दिए कि मध्य प्रदेश शासन के निर्देश पर शुक्रवार से गर्भवती माताओं का टीकाकरण सुनिश्चित किया जा रहा है। जिसके लिए सभी संबंधित अधिकारी गर्भवती माताओं की सूची तैयार करें और उन को जागरूक कर वैक्सीनेष कराएं।

कलेक्टर सिंह ने निर्देश दिए कि गर्भवती महिलाओं को जागरूक करने के लिए आशा, एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका द्वारा चिह्नित गर्भवती माताओं को जागरुक करने का कार्य किया जाए ।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top