उच्च जोखिम वाली गर्भवती महिलाओं का चिन्हांकन, शत प्रतिशत करें वैक्सीनेषन

शुक्रवार को होगा गर्भवती माताओं का वैक्सीनेषन

सागर-

  शुक्रवार को सागर में गर्भवती माताओं का वैक्सीनेषन होगा। इसके लिए कलेक्टर दीपक सिंह ने उच्च जोखिम वाली गर्भवती महिलाओं का चिन्हांकन कर उनका शत प्रतिशत वैक्सीनेषन करने के निर्देश दिये हैं।

  उन्होंने कहा कि, ऐसी गर्भवती महिलाएँ जो उच्च जोखिम की श्रेणी में आती हैं, उनका चिन्हांकन कार्य पूर्ण करें और इससे संबंधित डेटा एंट्री का कार्य भी नियमित रूप से जारी रखें।

उन्होंने निर्देश दिए कि गर्भवती माताओं माताओं के वैक्सीनेशन हेतु व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाए। गर्भवती महिलाओं के मन में किसी भी प्रकार की भ्रम की स्थिति ना रहे इसके लिए चिकित्सकों के आवश्यक संदेश भी साझा किए जाएँगें।

बैठक में कलेक्टर सिंह द्वारा जिले में कोविड-19 टीकाकरण की भी समीक्षा की गई। उन्होंने कमजोर प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को माइक्रो प्लानिंग के निर्देश दिए गए। उन्होंने सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिस प्रकार चुनाव में कार्य किया जाता है उसी प्रकार वैक्सीनेशन के लिए कार्य किया जाए। इस संबंध में ग्राम पंचायत के सचिव तथा पटवारी के पास सूची अपडेट रहे, उनके पास जानकारी हो कि गांव में कितने व्यक्तियों को टीका नहीं लगा है।

    समीक्षा बैठक में आयुष्मान कार्ड निर्माण की भी समीक्षा की गई। अनमोल पोर्टल पर डाटा एंट्री की समीक्षा के दौरान कलेक्टर द्वारा पाया गया कि, डाटा एंट्री कार्य में आवश्यक प्रगति नहीं है जिस पर उन्होंने नाराज़गी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि, डाटा एंट्री में कोताही नहीं बरती जाए।

इस अवसर पर  डॉ ज्योति चौहान सहित समस्त विकास खंड अधिकारी एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी मौजूद थे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top