बीएमसी में कोविड मरीजों के लिए बैड की संख्या बढ़ाई बीएमसी में अब 500 बैड उपलब्ध होंगे -कमिष्नर शुक्ला

बीएमसी में कोविड मरीजों के लिए बैड की संख्या बढ़ाई बीएमसी में अब 500 बैड उपलब्ध होंगे -कमिष्नर शुक्ला

कमिश्नर शुक्ला ने कोविड प्रबंधन की बैठक ली

सागर-

  कमिश्नर मुकेश शुक्ला ने कोविड नियंत्रण एवं रोकथाम के दृष्टिगत सोमवार का कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज, स्वास्थ्य विभाग एवं जिला चिकित्सालय के चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेकर कोविड प्रबंधन की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर दीपक सिंह, जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले, अपर कलेक्टर अखिलेष जैन, बीएमसी डीन डा. आरएस वर्मा, अधीक्षक डा. एसके पिप्पल, बीएमसी के विभिन्न विभागों के एचओडी, सीएमएचओ डा. सुरेष बौद्ध, सिविल सर्जन डा. आरडी गायकवाड, जिला आयुष अधिकारी डा. संजय खरे, और नर्सिंग कोर्स संचालित करने वाले संस्थानों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

कमिष्नर शुक्ला ने निर्देष दिए कि कोविड संक्रमण को देखते हुए सागर में कोविड मरीजों के लिए पर्याप्त संख्या में बैड उपलब्ध रखे जाए। उन्होंने कहा कि बीएमसी में कोविड मरीजों के लिए बैड की संख्या बढ़ाई जाए। बीएमसी डीन ने बताया कि बीएमसी में कोविड मरीजों के लिए वर्तमान में 270 बैड उपलब्ध है। जिसे बढ़ाकर 500 बैड की जा रही है। 500 बैड में से आईसीयू के 64, एचडीयू के 200 और आईसोलेषन के 236 बैड होंगे। कमिष्नर ने ऑक्सीजन की उपलब्धता की भी जानकारी ली।

कमिष्नर शुक्ला ने बीएमसी अधीक्षक को निर्देष दिए कि कोविड के वार्डों में मरीजों के उपचार के लिए उचित संख्या में चिकित्सक, पैरामेडीकल स्टॉफ, मल्टीमॉनिटर, ऑक्सीजन, दवाईयां, आवष्यक उपकरण आदि सामग्री हमेषा उपलब्ध रहे। कोविड वार्डों को अच्छी तरह से सैनेटाईज किए जाए। बीएमसी और जिला चिकित्सालय समन्वय के साथ कार्य करें। मरीजों को दिक्कत न हो। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री हरिषंकर जायसवाल को बीएमसी में शौचालय, बाथरूम के कार्य अतिषीघ्र पूर्ण करने के निर्देष दिए। जहां एसी की आवष्यकता हैं वहां पर एसी लगवाएं। यह कार्य शीघ्रता से हो।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top