मंत्री गोविंद राजपूत ने इन ग्राम पंचायतों में करीब ₹1 करोड के विकास कार्यों की आधारशिला रखी

सागर/सुरखी। राजस्व व परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने जैसीनगर विकासखंड की ग्राम पंचायतों में करीब एक करोड के विकास कार्यों की आधार शिला रखी। ग्राम पंचायत चकेरी व करैया में 75 लाख की नल-जल योजना के भूमिपूजन सहित बरखुआमंहत में लाखों के आगनबाड़ी भवन, सी-सी सडक, बाउंड्री बाल आदि विकास कार्यों का लोकार्पण किया। करैया में उन्होंने स्थानीय लोगों की मांग पर स्कूल भवन की बाउण्ड्री बाल व बड़ा चबूतरा निर्माण की घोषणा भी की।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री राजपूत ने कहा कि नल-जल योजना में हर घर के दरवाजे पर महिलायें टोंटी से पानी भरेंगी। नल-जल योजना मजबूत और सुंदर होगी, लेकिन यह सभी का कर्तव्य है कि रख-रखाव व देखरेख अच्छी तरह से करते रहें। पाईप लाईन जीवन दायनी जलधारा को हम तक पहुंचायेगी। हम भी इसे सरकारी संपत्ति न समझकर घर की मशीनों जैसा उपयोग करें। एक बार फिर उन्होंने ठेकेदारों को सचेत करते हुए कहा कि घटिया काम बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
राजस्व मंत्री राजपूत ने कहा कि अभी तक गांव में किसी के पास भी अपने घर का स्वामित्व अधिकार नहीं था। सरकार ने आम जनता की सहूलियत को देखते हुए बहुत अच्छा कदम बढ़ाया है। अब सबके पास अपने घर का मालिकाना अधिकार होगा और वह भी पूरी तरह मुफ्त। इस अधिकार पत्र पर वे बैंक से लोन भी ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसकी चिंता बिलकुल न करें। प्रधानमंत्री आवास सभी को मिलेंगे। जहां अभी तक बिजली की लाईन नहीं पहुंच पायी है इसकी व्यवस्था के लिए कड़े शब्दों में बोल दिया है।
। उन्होंने कहा कि पच्चीस साल से पूरे परिवार के साथ हर सुख-दुख, तीज त्यौहार पर क्षेत्र के लोगों की सेवा कर रहे हैं।  जब हम सुरखी को अपना परिवार मानते हैं, ।उन्होंने  इस दौरान  लाडली लक्ष्मी योजना के चैक भी वितरित किये। कार्यक्रम में अरूण दुबे, गुडडा शुक्ला, हरनाम सिंह सागोनी, जितेन्द्र सिंह, अवधेश जैन, सूरज सिंह, रामराज सिंह, सिद्धगोपाल सिंह, भैयाराम सिंह, सहित आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top