निगम आयुक्त ने ली सीएम हेल्पलाइन सहित अन्य विभागों की समीक्षा बैठक दिये यह निर्देश

नगर निगम आयुक्त ने सी.एम.हेल्पलाईन सहित अन्य विभागों की समीक्षा बैठक ली

सागर/न.नि./दिनांक 16.11.2020/शहर में कहीं भी जो भवन निर्माणकर्ता अपने भवन के निर्माण करने में उपयोग होेने वाली सामग्री अगर  रोड़ पर पड़ी है उसे तत्काल उठवा लें या ऐसे भवन निर्माणकर्ता जो भवन निर्माण करने में उपयोग की जाने वाली सामग्री रोड पर डालते हुये पाये जायेंगे उनके विरूद्व नगर निगम द्वारा चालानी कार्यवाही की जायेगी।
नगर निगम आयुक्त आर.पी.अहिरवार ने विभिन्न विभागों द्वारा किये जा रहे कार्यो की समीक्षा के दौरान दिये है। उन्होने बैठक में सी.एम.हेल्पलाईन, स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के तहत् चल रहे कार्य, पी.एम.स्वनिधि के तहत् स्ट्रीट बेंडरों के लंबित प्रकरणों की समीक्षा सहित अन्य विभागों द्वारा किये जा रहे कार्यो की समीक्षा की।
बैठक में निगमायुक्त ने सी.एम.हेल्पलाईन के तहत् प्राप्त होने वाली षिकायतों के निराकरण की समीक्षा करते हुये निर्देष दिये कि संबंधित अधिकारी सप्ताह में एक दिन षिकायतों के निराकरण करने हेतु तय करें और जो समस्यायंे है उन्हें समक्ष में निराकृत करायें। इसी प्रकार पी.एम.स्वनिधि ऋण योजना की समीक्षा के दौरान उन्होंने संबंधित विभागीय प्रमुख सहित उनके स्टाफ को दो दिन में लगभग 300 से अधिक नये प्रकरण तैयार कराकर स्वीकृति हेतु बैंकों में भेजने तथा बैंकों में स्वीकृति हेतु लंबित प्रकरणों को बैंकों में पहुॅचकर समक्ष में तत्काल स्वीकृत करायें।
बैठक में शहरी राष्ट्रीय आजीविका मिषन के सिटी मैनेजर सचिन मसीह ने बैंक शाखा बार लंबित और स्वीकृत प्रकरणों की जानकारी दी जिसके संबंध में निगमायुक्त ने सेंट्रल बैंक के रीजनल मैनेजर से दूरभाष पर चर्चा कर लंबित ऋण प्रकरणों के शीघ्र निराकरण हेतु आवष्यक कार्यवाही करने को कहा। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के तहत् किये जा रहे कार्यो की समीक्षा के दौरान उन्होने उपयंत्रियों को निर्देषित किया कि उनके द्वारा प्रतिदिन नगर के विभिन्न वार्डो के भ्रमण के दौरान संबंधित जोन सब इंजीनियर साथ में उपस्थित रहे ताकि छोटी-छोटी समस्याओं का मौके पर ही निराकरण करने की कार्यवाही की जा सकें।
बैठक में उपायुक्त डाॅ.प्रणय कमल खरे, प्र.कार्यपालन यंत्री रमेष चैधरी, सहायक यंत्री संजय तिवारी, उपयंत्री दिनकर शर्मा, संयम चतुर्वेदी, उपयंत्री राजकुमार साहू, एन.यू.एल.एम.सिटी मैनेजर सचिन मसीह, सामुदायिक संगठक श्रीमति कल्पना श्रीवास्तव,  विकास जैन, जलप्रदाय विभाग से अकील खान, सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top