विधानसभा उपचुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हुआ दीप प्रज्ज्वलन, रंगोली एवं मानव श्रृंखला का आयोजन

मतदान हमारा हक है, और जिम्मेदारी भी
लोकतंत्र का मान करें-आओ हम मतदान करें

विधानसभा उपचुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हुआ दीप प्रज्ज्वलन, रंगोली एवं मानव श्रृंखला का आयोजन
सागर/सुरखी विधानसभा उपचुनाव 2020 में मतदाता जागरूकता गतिविधियों के अंतर्गत मतदान प्रतिशत बढ़ाने की दृष्टि से निरंतर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन 37 सुरखी विधानसभा के समस्त 297 मतदान केंद्रों पर एक साथ किया जा रहा है। इसी अनुक्रम में दिनांक  26 अक्टूबर 2020 को प्रत्येक वोटर महत्वपूर्ण-दीपमाला का आयोजन शाम 05 से 06 बजे के मध्य तथा रंगोली एवं मानव श्रृंखला का आयोजन सुविधानुसार सभी मतदान केंद्रों पर किया गया। श्री दीपक सिंह कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सागर के मार्गदर्शन में सभी कार्यक्रम कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत कोरोना से बचाव संबंधी समस्त प्रकार के आदेशों निर्देशों का पालन करते हुए उपस्थित मतदाताओं, महिला बाल विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों के  सहयोग से आगामी 3 नवंबर 2020 को अधिकतम मतदान के उद्देश्य हेतु आयोजित की जा रही है।
स्वीप के नोडल अधिकारी डॉ जी.एस. रोहित ने बताया कि दीपमाला का प्रज्वलन वातावरण को ऊर्जा से भर देता है, अतः उपस्थित मतदाताओं के साथ बीएलओ एवं अन्य कर्मचारियों, अधिकारियों के सहयोग से सुरखी विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताध् सहायिका और शिक्षा विभाग के सहयोग से उपस्थित मतदाताओं के माध्यम से रंगोली भी सजाई गई। विधानसभा अंतर्गत मतदाताओं को निरंतर जागरुक करने का कार्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ इक्षित गढ़पाले के मार्गदर्शन में किया जा रहा है।
कार्यक्रम में मतदाताओं की उत्सुकता और प्रतिभागिता के चलते मतदान प्रतिशत निश्चित रूप से बढ़ने की उम्मीद है। अंत मे मतदाताओं द्वारा आगामी 03 नवंबर को नैतिक एवं शुचितापूर्ण मतदान की शपथ भी ली गई। कार्यक्रम का संयोजन  डॉक्टर अमर कुमार जैन डीपीसी एच पी कुर्मी तथा आनंद मंगल  बोहरे नीलेश चैबे द्वारा किया गया

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top