परिवहन विभाग द्वारा ट्रेक्टर-ट्रालियों में रिफ्लेक्टिंग टेप (रेडियम) अनिवार्य रूप से लगाने इस तरह जारी हैं कार्यवाहियां

ट्रेक्टर-ट्रालियों में रिफ्लेक्टिंग टेप (रेडियम)अनिवार्य रूप से लगाने हेतु कार्यवाही

सागर(मप्र)–/क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि दिनांक 13.08.2020 को माननीय परिवहन एवं राजस्व मंत्री, मध्यप्रदेश शासन की अध्यक्षता में सागर एवं जबलपुर संभाग के क्षेत्रीय/जिला परिवहन अधिकारियों एवं दोनों संभागों के अंतर्गत स्थापित परिवहन चैकपोस्टों के प्रभारियों की समीक्षा बैठक में यह तथ्य सामने आया है कि, ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांश वाहन दुर्घटनायें इस कारण होती है कि इन क्षेत्रों में चल रहे ट्रेक्टर-ट्राॅलियों में रेडियम परावर्तक पट्टी नहीं लगी होती है। यही स्थिति ग्रामीण एवं अन्य क्षेत्रों में चलने वाले ट्रकों के बारे मे भी है।
उपरोक्त बैठक में लिये गये निर्णय के अनुसार परिवहन आयुक्त मध्यप्रदेश ग्वालियर द्वारा निर्देश प्राप्त हुए है कि सभी परिवहन अधिकारी/चैकपोस्ट प्रभारी अपने-अपने जिलों में संचालित ट्रेक्टर-ट्राॅली एवं अन्य वाहनों में रेडीयम परावर्तक पट्टी लगाये जाने का अभियान दिनांक 16.08.2020 से 28.08.2020 तक चलाये। इस अभियान में स्थानीय यातायात पुलिस तथा अन्य शासकीय विभागों का सहयोग भी लिया जाएं
उक्त निर्देश के परिपालन में दिनांक 16.08.2020 को प्रवर्तन अमले द्वारा चैकिंग संबंधी कार्यवाही शुरू की गई हैं जिसमे चैकिंग के दौरान 51 ट्रेक्टर-ट्राॅलियों में रेडीयम परावर्तक पट्टी लगवाई गई।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने वाहनस्वामियों को हिदायत दी कि वह अपने वाहनों में उच्च मानक का रेडीयम रिफ्लेक्टर टेप अनिवार्य से लगवाकर ही वाहनों का संचालन करें। चैकिंग के दौरान बिना रिफ्लेक्टर टेप अथवा बिना पंजीयन के ट्रेक्टर-ट्रालियां संचालित पाई जाती है तो नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी उक्त अभियान तय दिनांक तक जारी रहेगा और आगामी आदेशों के तरह समय समय पर जारी रहेगा .

 

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top