प्रदेश सरकार के एक साल पूरे होने पर जन सरोकार और मीडिया संगोष्ठी का हुआ आयोजन:-सागर

बेबाक़ी से रखी पत्रकारों ने अपनी बात जन सरोकार और मीडिया संगोष्ठी का था आयोजन

मप्र-सागर 29 दिसंबर 2019/ प्रदेश सरकार के कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर जनसंपर्क विभाग द्वारा सभी जिलों में संगोष्ठिओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में संभागीय जनसंपर्क कार्यालय, सागर द्वारा जन सरोकार और मीडिया विषय पर रविवार को स्थानीय होटल रामसरोज पैलेस, सागर में संगोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें वरिष्ठ पत्रकार सिद्धगोपाल तिवारी और कैलाष देवलिया ने जन सरोकार और पत्रकारिता पर अपने विचार व्यक्त किए।

संगोष्ठी में वरिष्ठ पत्रकारों ने कहा कि प्रदेष की प्रगति और विकास में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि सागर की पत्रकारिता में जन सरोकार हमेषा प्राथमिकता में रहा है। संगोष्ठी में जिले के प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक/वेब मीडिया के पत्रकार मौजूद थे।
संगोष्ठी की शुरूआत में सहायक संचालक जनसंपर्क यषवंत सिंह बरारे ने संगोष्ठी के उद्देष्य और महत्व पर प्रकाष डाला। उन्होंने राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं कार्यक्रमों और उपलब्धियों के विषय में जानकारी दी।
जन सरोकार और मीडिया संगोष्ठी के प्रथम सत्र में श्री तिवारी ने कहा कि प्रदेष की कमलनाथ सरकार ने एक साल में 164 वचन पूर्ण किए है और 201 वचनों पर सतत पूर्ति की श्रेणी में कार्य हुआ है। सरकार ने वरिष्ठ पत्रकारों को दी जाने वाली श्रद्धानिधि की राषि 7 हजार से बढ़ाकर 10 हजार रूपये की है। आने वाले समय में जो भी समस्याएं पत्रकारों की हैं उनको हर संभव दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक साल में जन सरोकार से जुड़े अनेक मामले पूर्ण कर अपना विष्वास मध्यप्रदेष की 7 करोड़ जनसंख्या पर स्थापित किया है। तो वहीं कुुुछ मामलों में अभी काम जारी हैं
वरिष्ठ पत्रकार कैलाष देवलिया ने कहा कि पत्रकारिता सदैव सामाजिक सरोकार से जुड़ी होती है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता एक चौथा स्तम्भ है। अपनी लेखनी से समाज को यथार्थ से परिचित कराना है। अच्छी बातों को प्रोत्साहित कराना है जिससे अच्छे समाज का निर्माण हो। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता वह क्षेत्र है जिसके माध्यम से हर छोटी से छोटी जानकारी दूरस्थ ग्रामों के अंचलों तक पहुंचती है। जिससे सभी को देष-प्रदेष की जानकारी मिल जाती है। संगोष्ठी में प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक/वेब मीडिया के प्रतिनिधियों ने अपने विचार व्यक्त किए। आभार कनिष्ठ लेखापाल गोविंद चौधरी ने माना।

संपादक गजेंद्र सिंह की रिपोर्ट-9302303212        

KhabarKaAsar.com
Some Other News

कुछ अन्य ख़बरें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: इस पेज की जानकारी कॉपी नहीं की जा सकती है|
Scroll to Top